सहारनपुर हिंसा: दिल्ली में शुरु हुआ दलितों का विरोध प्रदर्शन

सहारनपुर के शब्बीरपुर की घटना के विरोध में सामने आई भीम आर्मी के हजारों समर्थक जंतर मंतर पर इकट्ठा हो रहे हैं। पूर्व जानकारी के मुताबिक आज जंतर मंतर पर भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पहुंचने वाले हैं।

आपको बता दें कि भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (रावण) ने कुछ दिन पहले एक ऑडियो जारी कर जंतर मंतर पर लोगों से पहुंचने का आह्वान किया था। उनके इस आह्वान पर हजारों लोग पहुंच चुके हैं और अभी लोगों के आने का सिलसिला जारी है।

1

इस ऑडियो की वजह से उनपर साइबर सेल द्वारा आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को चंद्रशेखर की तलाश में दिल्ली सहित कई जगहों पर छापेमारी की। लेकिन उसे नाकामयाबी हाथ लगी।

भीम आर्मी को पूरे देश से लोगों का समर्थन मिल रहा है। देशभर में लोग भीम आर्मी के समर्थन में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली, लखनऊ, आगरा, मेरठ, महाराष्ट्र और गोरखपुर के लोग भीम आर्मी के समर्थन में सड़कों पर उतर आए थे अब वे दिल्ली पहुंच रहे हैं।

आपको बता दें कि 5 मई को ठाकुरों ने महाराणा प्रताप की शोभायात्रा के बहाने खुलेआम हथियारों का प्रदर्शन किया। वे डीजे लेकर दलितों की बस्ती में पहुंचे। वहां उनसे आवाज कम करने को कहा तो वे भड़क गए और रविदास मंदिर व बाबा साहब की प्रतिमा की तोड़फोड़ शुरू कर दी। इतना ही नहीं तलवारधारी पुलिस की मौजूदगी में भी उत्पात मचाते रहे और दलितों के घरों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी।

नेशनल दस्तक ने शब्बीरपुर गांव जाकर रिपोर्टिंग की तो वहां एक भी घर ऐसा नहीं मिला जिसमें ठाकुरों ने तोड़फोड़ नहीं की। यहां 25-30 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। महिलाओं के स्तन काटने की कोशिश की गई। बच्चों को आग में फेंकने का प्रयत्न किया। इस मामले में कार्रवाई न होने पर भीम आर्मी सामने आई थी।

RSS and the Hindu Right has been oppressing you for centuries, they fear us for we aren't weak

संपादन- भवेंद्र प्रकाश, नेशनल दस्तक ब्यूरो

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s